अब्दुल यूसुफ के घर से बरामद हुआ 30 किलो विस्फोटक और तबाही का जखीरा

0
35
अब्दुल यूसुफ के घर से बरामद हुआ 30 किलो विस्फोटक और तबाही का जखीरा
अब्दुल यूसुफ के घर से बरामद हुआ 30 किलो विस्फोटक और तबाही का जखीरा

आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ़ अब्दुल यूसुफ के घर से पुलिस ने एक भूरे और नीले रंग की जैकेट बरामद की. भूरे रंग की जैकेट पर तीन और नीली जैकेट पर चार विस्फोटकों के पैकेट बंधे थे, जिन्हें सावधानीपूर्वक अलग किया गया.

बलरामपुर: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को रविवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी. दिल्ली से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ (Abu Yusuf) की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) स्थित उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. स्पेशल टीम ने मुस्तकीम के घर से दो सुसाइड जैकेट, एक सुसाइड बेल्ट, विस्फोटक समेत कई अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है.

मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ़ अब्दुल यूसुफ के घर से पुलिस ने एक भूरे और नीले रंग की जैकेट बरामद की. भूरे रंग की जैकेट पर तीन और नीली जैकेट पर चार विस्फोटकों के पैकेट बंधे थे, जिन्हें सावधानीपूर्वक अलग किया गया. विस्फोटकों के पैकेट को ट्रांसपेरेंट टेप से बांधा गया था. कार्डबोर्ड शीट को बॉल बेयरिंग से चिपकाया गया था. इलेक्ट्रिक तारे इससे जुड़ी थीं.

आतंकी अब्दुल यूसुफ उर्फ मोहम्मद मुस्तकीम के घर से अब तक करीब 30 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. एक लैदर बेल्ट जिसमें तीन किलो विस्फोटक मिला. चार पॉलिथीन में 8 से 9 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. तीन सिलेंडर नुमा मैटल बॉक्स, जिसमें विस्फोटक और तार बरामद हुई है. दो सिलेंडर नुमा मेटल बॉक्स भी बरामद किए गए हैं, जिसमें बाल बेयरिंग लगी हुई थीं. एक लकड़ी का बक्सा जो टारगेट बॉक्स था. एक ISIS का झंडा.

आतंकी अब्दुल यूसुफ उर्फ मोहम्मद मुस्तकीम के घर से बरामद सामान.

  1. करीब 30 किलो विस्फोटक
  2. तीन विस्फोटको के पैकेट से लैस भूरे रंग की जैकेट
  3. चार विस्फोटको के पैकेट से लैस नीले रंग की जैकेट
  4. एक लैदर बेल्ट जिसमे तीन किलो विस्फोटक मिला
  5. चार पॉलिथीन में 8 से 9 किलो विस्फोटक अलग से बरामद
  6. तीन सिलेंडर नुमा मैटल बॉक्स जिसमें विस्फोटक और तार बरामद हुई है
  7. दो सिलेंडर नुमा मेटल बॉक्स भी बरामद,जिसमें बाल बेयरिंग लगी हुई थीं
  8. एक लकड़ी का बक्सा जो टारगेट बॉक्स था
  9. एक ISIS का झंडा
  10. अलग अलग माप की 30 बाल बेयरिंग
  11. तीन लिथियम बैटरी
  12. दो सिलेंडर नुमा खाली बॉक्स
  13. एक एम्पीयर मीटर बरामद
  14. दो आयरन ब्लेड,एक दूसरे से जुड़े हुए. जो दोनो तरह से बिजली तार से जुड़े थे।
  15. एक वायर कटर
  16. दो मोबाइल चार्जर
  17. टेबल अलार्म बिजली के तार से कनेक्ट
  18. एक काला टेप

ये सब सामान घर से बरामद किया गया है. इस हिसाब से मुस्तकीम से करीब 30 किलो विस्फोटक बरामद हो चुका है. शुक्रवार रात को उसके पास से 2 प्रेशर कुकर में करीब 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ था.