बिहार के एक अस्पताल की बड़ी लापरवाही आई सामने, कोरोना संक्रमित डॉक्टर से कराया बच्चो का इलाज

0
61
बिहार के एक अस्पताल की बड़ी लापरवाही आई सामने, कोरोना संक्रमित डॉक्टर से कराया बच्चो का इलाज
एसएनसीयू में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर पाया गया कोरोना संक्रमित.

बिहार हाजीपुर में एसएनसीयू में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर की अस्पताल प्रशासन उनके कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट छुपाकर कराई श‍िशुओं के वार्ड में ड्यूटी.

पटना: Bihar Coronavirus Update: हाजीपुर के सदर अस्पताल खुला राज्य राज्य का पहला एसएनसीयू के साथ जिला स्वास्थ्य विभाग की भी कार्यशैली सवालों के घेरे में आ गयी. एसएनसीयू में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले कई घंटो से अस्पताल प्रशासन ने उनके कोरोना पॉजिटिव होने कि रिपोर्ट छुपा रखी है. संक्रमित डॉक्टर को शुक्रवार दिन की शिफ्ट करने के लिए बुलाया गया था. डॉक्टर को खुद के संक्रमित होने की बात दूसरे साथी डॉक्टर ने शाम में जानकारी दी. यूनिट संक्रमित डॉक्टर के साथ चार नर्स काम करती रही और साथ में संक्रमित डॉक्टर ने 12 नवजात शिशुओं का इलाज भी किया.

शिफ्ट चेंज होने के बाद जब दूसरे डॉक्टर ने सीएस से जानकारी मांगी तो बताया गया कि डॉक्टर के पॉजिटिव होने की जानकारी देर से मिली थी इसलिये संबंध‍ित डॉक्टर को जानकारी नही दी जा सकी. भूल से ऐसा हो गया. रविवार को यूनिट के सभी स्टाफ की जांच की जाएगी. इधर आक्रोशित परिजन और यूनिट स्टाफ अस्पताल प्रशासन पर नवजातों को कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर से इलाज कराकर बच्चो को संक्रमित करने का आरोप लगा रहे हैं. यहां तक कि डॉक्टर के साथ मेडिकल स्टाफ भी संक्रमित होने से की आशंका से भयभीत हैं.