केंद्र सरकार Unlock3 में शर्तो के साथ खोल सकता है सिनेमाघर और जिम लेकिन बंद रहेंगे स्कूल – सूत्र

0
94
केंद्र सरकार Unlock3 में शर्तो के साथ खोल सकता है सिनेमाघर और जिम लेकिन बंद रहेंगे स्कूल - सूत्र
केंद्र सरकार Unlock3 में शर्तो के साथ खोल सकता है सिनेमाघर और जिम लेकिन बंद रहेंगे स्कूल - सूत्र

देश में जारी कोरोना संक्रमण महामारी के बीच 1 अगस्त से लागु होगा Unlock3.

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना संक्रमण महामारी के बीच 1 अगस्त से शुरू होने वाला Unlock3 में शर्तों के साथ सिनेमाघरों और जिम को खोलने की इजाजत मिल सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्कूल, कॉलेज पहले की तरह ही बंद रखे जाएंगे. सिनेमाघर मालिक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मल्टीप्लेक्स खोलने की शर्त पर भी तैयार हैं. अनलॉक3 में मेट्रो सेवाएं को भी बंद रखने की संभावना है.

सूत्रों ने बताया कि स्कूल और कॉलेजों में ऑनलाइन हो रही पढाई जारी रहेगी. सिनेमाहॉल के एक संघ ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से सिफारिश की है कि सिनेमाघरों को 25-30 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दे दी जाए. सूत्रों ने बताया कि जिम भी कई प्रतिबंधों के साथ खुल सकते हैं. उधर, दिल्ली सरकार ने केंद्र से मेट्रो परिचालन की अनुमति देने के लिए कहा था, लेकिन केंद्र ने अभी इसपर फैसला नहीं लिया है.

आगे सूत्रों ने बताया कि केंद्र प्रतिबंधों में ढील के साथ सावधानी बरत रहा है, क्योंकि अगले महीने में कई त्योहार हैं. बता दें कि भारत में बीते 24 घंटों में लगभग 50,000 COVID-19 के नए मामले सामने आये हैं. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 लाख 40 हजार हो चुकी है.

आपको बता दे कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना के मामले 14 लाख के पार पहुंचने में 179 दिन लगे. हैरानी की बात यह है कि अब हर दिन लगभग 50 हजार नए मामले रोज आ रहे हैं. आंकड़ों की बात करे तो 25 जुलाई को देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13,36,861 पर था, जो कि आज खबर लिखे जाने तक यानी 27 जुलाई दिन सोमवार को ये अकड़ा बढ़कर 14,40,371 पर पहुंच चुका है. इस लिहाज से सिर्फ दो दिन में कोरोना के एक लाख से अधिक नए मामले सामने आने लगे हैं.