दैनिक राशिफल के साथ जानें 5 अक्टूबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

    0
    48
    दैनिक राशिफल के साथ जानें 5 अक्टूबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य
    दैनिक राशिफल

    राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 5 अक्टूबर दिन सोमवार के पूरे दिन का हाल, आप का दैनिक राशिफल, और आज यानि 5 अक्टूबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

    सूर्य से संबंधित गणना:

    सूर्योदय : 06:16
    सूर्यास्त : 18:01

    जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

    5 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी युवराज ग्रह बुध होते हैं, बुध ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत बुद्धिमान तेजस्वी और महत्वाकांक्षी होते हैं। यह लोग सदैव बुद्धिमानी से हर कार्य को करते हैं और निश्चित सफलता प्राप्त करते हैं। इनकी रचनात्मक क्षमता औरों से बहुत अलग और बहुत अच्छी होती है। यह लोग देखने में बहुत आकर्षक व्यक्तित्व वाले दिखते हैं और अत्यंत विनम्र स्वभाव के होते हैं। इन लोगों की समाज में काफी इज़्ज़त होती है और यह लोग इस चीज को बहुत पसंद करते हैं कि लोग उनकी इज्जत करें। यह लोग भीड़ में भी अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं और दूसरों की मदद के लिए सदैव तैयार रहते हैं। यह जातक शिक्षा क्षेत्र पत्रकारिता और सेना में बड़े पदों पर पाये जाते हैं।

    बुध ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत बुद्धिमान होने के साथ-साथ निडर भी होते हैं। इनका वाणी पर बहुत अच्छा नियंत्रण होता है। यह जातक घर में चाहे छोटे हों, लेकिन महत्वपूर्ण फैसले भी इनसे पूछे बिना नहीं लिये जाते। इन जातकों से वाद विवाद प्रतियोगिता में शायद ही कोई जीत पाता है

    कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020 :

    वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 5 के स्वामी युवराज ग्रह बुध होते हैं , 5 मूलांक वाले लोगों का यह वर्ष मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है। एक तरफ आपको धन संबंधी मामलों में समस्यायें नहीं आयेंगी, वहीं दूसरी ओर आपको मानसिक परेशानी और रिश्तो में तनाव की वजह से लगातार चिंतित रहना पड़ेगा। इस वर्ष आपसे जाने अनजाने में कोई भी गलती हो जाये तो उसे स्वीकार करके क्षमा मांग ले और आगे बढ़ जायें। व्यर्थ के वाद विवाद और बहस से बचें। इस वर्ष कई बार जल्दबाजी में निर्णय लेने की वजह से समस्या में पड़ सकते हैं।

    अपने रिश्तो में किसी दूसरे का प्रवेश न होने दें यह भविष्य के लिए परेशानी का संकेत है। वर्ष के मध्य में आपको धन संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं जो धन हानि के रूप में होंगी। आपको विशेष संयम और सावधानी बरतना चाहिये उस समय। इस वर्ष मूलांक 5 के लोग जो संतान प्राप्ति के इच्छुक थे, उन्हें भगवान के आशीर्वाद से संतान प्राप्ति हो सकती है। वर्ष के अंत में आपको किसी पुराने मित्र या पुराने रिश्ते से पूरा सहयोग प्राप्त होगा, परंतु इस समय धन का लेन-देन बिल्कुल ना करें अन्यथा यह आगे चलकर रिश्ते में खटास को जन्म दे सकता है।

    इन लोगों के लिए रविवार बुधवार और सोमवार दिन अत्यंत शुभ एवं महत्वपूर्ण होते हैं और येलो कलर, गोल्डन कलर तथा ब्राउन कलर भी इनके लिए बहुत शुभ होते हैं।

    आज का दैनिक राशिफल:

    Aries (मेष): आज मेष राशि के जातक अपने अतीत के लिए गये फैसलों की वजह से बहुत तनावपूर्ण महसूस करेंगे। स्वास्थ्य में लगातार गिरावट महसूस होगी आपको। धन संपत्ति के मामले में आज आप पूर्ण भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय गड़बड़ बीतने वाला है आपका। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार समरसता बनी रहेगी। व्यापारियों को उच्च कोटि के लाभ निश्चित कर रहे हैं उनके सकारात्मक ग्रह ।

    आपका लकी अंक: 3

    Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातक अपनी व्यस्त दिनचर्या में कब दिन को बिता देंगे पता ही नहीं चलेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आज पूरी तरीके से निजात पा जायेंगे। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय थोड़ा संभल कर चलने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार खुशियां बरसती रहेंगी। व्यापारियों को आज लाभ होना निश्चित है।

    आपका लकी अंक: 3

    Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातक अपने लिए और दूसरों के लिए भी प्रेरणा स्रोत बनेंगे। आज आप दूसरों में भी आत्मविश्वास भरने का काम करेंगे। स्वास्थ्य आपका पूरा साथ देने वाला है, परंतु धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं हैं, संभलकर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से संभल कर रहने की सलाह है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार समरसता बनी रहेगी। व्यापारियों को आज सायं काल तक कुछ न कुछ लाभ अवश्य होगा।

    आपका लकी अंक: 1

    Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातकों को अपने भावनाओं खासकर गुस्से पर बहुत काबू रखना चाहिये, अन्यथा बात बिगड़ सकती है। स्वास्थ्य आज आपका साथ नहीं देने वाला है, तो धैर्य रखें। धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए आज का समय ठीक नहीं है। तल्ख़ व्यवहार बिल्कुल ना अपनायें पारिवारिक दृष्टिकोण से संभल कर रहने की सलाह है।

    आपका लकी अंक: 4

    Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातक स्वयं को बड़ी ही प्रसन्न चित्त अवस्था में पाएंगे। स्वास्थ्य भरपूर साथ देने वाला है आज आपका। धन संपत्ति के मामले में थोड़े कम भाग्यशाली हैं, तो निवेश संभलकर करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार खुशियां मिलती रहेंगी आप को। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ अवश्य होगा।

    आपका लकी अंक: 3

    Virgo (कन्या): आज कन्या राशि के जातक स्वास्थ्य में लगातार सुधार महसूस करेंगे। आपको कहीं बैठते समय विशेष सावधानी से बैठना है। धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर नहीं है, संभल कर रहें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार सुधार होता हुआ दिखाई देगा आपको। व्यापारियों को थोड़े बहुत नुकसान का सामना करना पड़ सकता है संभल कर रहें।

    आपका लकी अंक: 1

    Libra (तुला): आज तुला राशि के जातक अपने स्वास्थ्य में लगातार सुधार महसूस करेंगे, आपको अपनी मानसिक स्थिति में सुधार करना चाहिए और दृढ़ होना चाहिये। धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े कम भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में गाड़ी लगातार पटरी पर दिखेगी। व्यापारियों को आज अच्छे लाभ होने के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

    आपका लकी अंक: 3

    Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातकों का स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ रह सकता है, जिसकी वजह से आप तनाव में रहेंगे। सायं काल तक सब ठीक होता वह दिखता है। धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं है, निवेश रोक दें तो बेहतर है।पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बिल्कुल ठीक नहीं है, किसी से भी तल्ख़ व्यवहार ना अपनायें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में गाड़ी पटरी पर दिखेगी व्यापारियों को आज छिटपुट लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

    आपका लकी अंक: 5

    Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातकों का आत्मविश्वास अत्यंत बढ़ा चढ़ा दिखाई देगा। सेहत आपका भरपूर साथ देने वाली है आज। धन संपत्ति के मामले में भी आप अत्यंत भाग्यशाली हैं, आज लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार खुशियां बरसती रहेंगी। व्यापारियों को आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

    आपका लकी अंक: 2

    Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातकों को बिना मांगे ही खुशियां मिलने वाली हैं । आपका दिन आज बहुत बेहतर बीतेगा, स्वास्थ्य संबंधी चली आ रही परेशानियां समाप्त हो जायेंगी। धन संबंधी मामलों में थोड़े सुधार महसूस करेंगे आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर बीतेगा आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में खुशियां आपका दरवाजा अवश्य खटखटायेंगी। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ निश्चित कर रहे हैं उनके सकारात्मक ग्रह।

    आपका लकी अंक: 2

    Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातकों को अपने विचारों में शुद्धता और मजबूती लानी चाहिए, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पीछा नहीं छोड़ेंगी। धन संपत्ति के मामले में थोड़े कम भाग्यशाली हैं आप, संभल कर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक ठाक बीतेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज अनबन के संकेत हैं, थोड़ा संभलकर व्यवहार करें। व्यापारियों को आज उच्च कोटि के लाभ निश्चित होंगे।

    आपका लकी अंक: 9

    Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातकों को पूरे दिन लाभ ही लाभ होने वाले हैं। स्वास्थ्य में आप अनवरत सुधार महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामलों में आज आप परम भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में खुद को अत्यंत भाग्यशाली महसूस करेंगे आज आप। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ निश्चित कर रहे हैं उनके सकारात्मक ग्रह।

    आपका लकी अंक: 8

    सवाल आपके जवाब हमारे:

    ई-मेल के जवाब:

    प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान नारायण झा जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान नारायण झा जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

    जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता [email protected], प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

    नाम:
    डेट ऑफ बर्थ:
    प्लेस ऑफ बर्थ:
    टाइम ऑफ बर्थ:

    (नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) [email protected] पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।