दैनिक राशिफल के साथ जानें 7 अक्टूबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

    0
    14
    दैनिक राशिफल के साथ जानें 7 अक्टूबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य
    दैनिक राशिफल

    राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 7 अक्टूबर दिन बुधवार के पूरे दिन का हाल, आप का दैनिक राशिफल, और आज यानि 7 अक्टूबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

    सूर्य से संबंधित गणना:

    सूर्योदय : 06:17
    सूर्यास्त : 17:59

    जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

    सर्वप्रथम आज जन्में लोगों को एस्ट्रो मुकेश वत्स एवं thejai.com परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनायें, आज 7 तारीख को जन्मे जातकों के ऊपर छाया ग्रह केतु देव का असर रहता है। केतु का स्वभाव यह है कि वह जिस ग्रह के साथ बैठता है, उसी के गुणों को आत्मसात कर लेता है। यह जातक बड़े ही निष्ठावान बड़े ही सौम्य और दिमाग के अपेक्षा दिल से काम लेने वाले ज्यादा होते हैं। यह ग्रह जातकों को ऐसा बनाता है कि ऐसे जातक न्याय के लिए किसी से भी लड़ सकते हैं। ऐसे जातक घर में या तो बड़े होते हैं या तो उनके साथ बड़े जैसा व्यवहार किया जाता है।

    ऐसे जातकों की ईश्वर में अगाध श्रद्धा होती है अध्यात्मा एवं ज्योतिष के लिए इनके मन में बहुत आकर्षण होता है। कई बार इन्हें अच्छा ज्योतिषी बनते भी देखा गया है यह लोग जो भी कार्य को करते हैं उसमें निपुण होना चाहते हैं और उसे संपूर्णता की ओर ले जाना चाहते हैं इनकी सबसे अच्छी खासियत होती है, यह लोग या तो किसी को प्रेम करते हैं या तो नहीं करते हैं, दिखावा करना नहीं पसंद नहीं होता, और जीवन के हर स्तर पर अत्यंत विनम्र होते हैं। दूसरों के लिए बड़े अच्छे सलाहकार होते हैं। ये जातक हर प्रकार की परिस्थिति में ढल जाने को तैयार होते हैं और उसे अपने अनुरूप बना लेनें की क्षमता रखते हैं। केतु ग्रह के स्वमित्वा के कारण ये लोग व्यवहार में अत्यंत लचीलापन, प्रेम, परोपकार, सहयोग की भावना रखते हैं, ये लोग कई बार बहुत काल्पनिक होते हैं लेकिन इनके शौक और रुचियाँ बहुत विशिष्ट होती हैं।

    7 तारीख को जन्मे जातक केतु का स्वामित्व होने के कारण अत्यंत सौम्य स्वभाव के होते हैं और अपने कार्य और चरित्र को लेकर इनका स्वभाव एकदम सेनापति जैसा होता है। यह लोग किसी को दुख में नहीं देख पाते,दूसरों की हर संभव कोशिश करने का प्रयास करते हैं। यह लोग अपने चारों तरफ से एक शांति का आवरण बनाये रखते हैं, और सदैव खुशियां बांटते रहते हैं। जो लोग इनके साथ रहते हैं उसके साथ हंसी मजाक करना इनको बहुत पसंद होता है।

    कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020:

    वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 7 के स्वामी केतु होते हैं, 7 मूलांक वाले लोगों को स्वास्थ्य संबंधी थोड़ी परेशानियां हो सकती हैं, परंतु स्वास्थ्य पर ध्यान देने पर ज्यादा समस्याएं नहीं होगी, यह वर्ष जो जातक बीपी और शुगर से पीड़ित हैं उनके लिए नुकसानदायक है। इस वर्ष अगर 7 मूलांक वाले जातक थोड़ी मेहनत भी करेंगे तो उन्हें ज्यादा सफलता मिलती हुई दिखाई देती है, इस वर्ष आपको अपनी फैमिली का पूरा सपोर्ट मिलेगा और मान सम्मान में वृद्धि होगी इस वर्ष हो सकता है आप अपना मकान खरीद लें।

    इन लोगों के लिए शुक्रवार, गुरुवार, मंगलवार अत्यंत लकी दिन होते हैं, एवं पिंक कलर, फिरोजी कलर और रेड कलर भी अत्यंत शुभ होते हैं।

    आज का दैनिक राशिफल:

    Aries (मेष): आज मेष राशि के जातक आज पूरे दिन अपने स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से थोड़े परेशान रहेंगे। धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी समय अच्छा नहीं है। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा।प्रेमी प्रेमिका के बीच में आज ब्रेकअप तक बात पहुंच सकती है। व्यापारियों को सायं काल तक थोड़ा लाभ होता दिख रहा है।

    आपका लकी अंक: 4

    Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातक आज प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में खुद को अत्यंत भाग्यशाली महसूस करेंगे। व्यापारियों को दोपहर के बाद थोड़ा बहुत लाभ होता दिखेगा। पारिवारिक जीवन में थोड़ा कलह का माहौल रह सकता है। धन संपत्ति के मामले में आज सायं काल तक कुछ न कुछ लाभ अवश्य होगा आपको।

    आपका लकी अंक: 3

    Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। वाहन चलाने में बहुत सावधानी बरतें। धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का, परंतु प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है, नहीं तो अनबन हो सकती है, व्यापारियों को बड़े लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

    आपका लकी अंक: 5

    Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातक आज स्वास्थ संबंधी समस्याओं को बहुत दूर छोड़ चुके होंगे, धन संपत्ति के मामले में बहुत विशेष सावधानी बरतें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में आज बहुत भाग्यवान हैं आप दिन का आनंद लीजिये। प्रेम जीवन भी बहुत गजब बीतेगा, व्यापारियों को लाभ अवश्य होगा।

    आपका लकी अंक: 8

    Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत उत्तम महसूस करेंगे। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। व्यापारियों को बड़ा लाभ होता दिख रहा है और जो जातक व्यापारी नहीं है उनको भी सायंकाल तक कुछ न कुछ लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है।

    आपका लकी अंक: 6

    Virgo (कन्या): आज कन्या राशि के जातक किसी को भी तल्ख़ जवाब देने से बचें। स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ा रह सकता है धन संपत्ति के मामले में खुद को आज बिल्कुल भाग्यशाली महसूस नहीं करेंगे आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक है परंतु जीवनसाथी से अनबन संभव है, प्रेम जीवन में भी संभल कर रहने की आवश्यकता है, आज ब्रेकअप हो सकता है। व्यापारियों को नुकसान होता दिख रहा है, संभल कर रहें।

    आपका लकी अंक: 5

    Libra (तुला) : आज तुला राशि के जातकों को चाहिये कि खुद को थोड़ा आराम दें। आपको उन तनावों से आज निकल जाने की आवश्यकता है जिन तनावों में आप पड़ें हुए हैं। आज कोई अच्छा आर्थिक सौदा आपको लाभ देकर जाएगा जिससे आपको मुनाफा होना बहुत स्वाभाविक है। आज आपके कुछ करीबी किसी बात को यूं ही बढ़ा चढ़ाकर आपके सामने पेश करेंगे परंतु किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले, आपको चाहिए कि अपने दिल दिमाग का इस्तेमाल अवश्य करें।

    आपका लकी अंक: 9

    Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका पूरा साथ देता हुआ दिखेगा। आज कुछ रचनात्मक करके खुद को संतुष्ट करेंगे आप। धन संपत्ति के मामले में थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं आज आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता, संभल कर रहें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में जीवन साथी के साथ आज अद्भुत तालमेल देखने को मिलेगा। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होने निश्चित है।

    आपका लकी अंक: 1

    Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य को लेकर के खुशी महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामले में भी आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। आज व्यापारियों को भी बड़ा लाभ होता दिख रहा है। प्रेमी प्रेमिकाओं के बीच में कुछ अनबन हो सकती है पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में भी थोड़ी कलह संभव है परंतु शाम तक सब ठीक होता हुआ दिखेगा।

    आपका लकी अंक: 7

    Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातकों को आज अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना चाहिये, खाने पर विशेष ध्यान दें। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय आज का बेहतर नहीं है परिवार का कोई सदस्य आपकी बातों का बुरा मान सकता है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी तनाव के संकेत हैं, तल्ख व्यवहार ना अपनायें। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होना निश्चित कर रहे हैं उनके ग्रह।

    आपका लकी अंक: 8

    Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातक आज स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें महसूस करेंगे, ख़ास करके वह लोग जिनको उच्च रक्तचाप की समस्या है, धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं है। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी थोड़ा उलझा दिन है, परंतु जीवन साथी पूरा साथ देगा। व्यापारियों को आज लाभ होने के पूरे संकेत हैं।

    आपका लकी अंक: 4

    Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका पूरा साथ देता हुआ दिखाई देता है। आज आप उर्जा से खुद को भरपूर महसूस करेंगे, और आपके जिंदादिल स्वभाव को कई लोगों द्वारा सराहा जायेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप अत्यंत भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा।पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता है। किसी भी प्रकार की बहस से आपको बचना चाहिये। व्यापारियों को नुकसान से इनकार नहीं किया जा सकता।

    आपका लकी अंक: 6

    जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है.

    सवाल आपके जवाब हमारे:

    ई-मेल के जवाब:

    प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान सुदेश राव जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान सुदेश राव जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

    जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता [email protected], प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

    नाम:
    डेट ऑफ बर्थ:
    प्लेस ऑफ बर्थ:
    टाइम ऑफ बर्थ:

    (नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) [email protected] पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।