Home दैनिक राशिफल के साथ जानें 31 अक्टूबर को जन्में लोगों से जुड़े...

    दैनिक राशिफल के साथ जानें 31 अक्टूबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

    0
    दैनिक राशिफल

    मैं एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाया हूँ आज 31 अक्टूबर दिन शनिवार के पूरे दिन का हाल, आप का राशिफल, और आज यानि 31 अक्टूबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

    सूर्य से संबंधित गणना:

    सूर्योदय : 06:32
    सूर्यास्त : 17:136

    जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

    सर्वप्रथम आज जन्में जातकों और नारी शक्तियों को एस्ट्रो मुकेश वत्स एवं thejai.com परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनायें, 31 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी छाया ग्रह राहु होते हैं, राहु ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत महत्वाकांक्षी होते हैं। यह व्यक्ति अत्यंत रहस्यमयी प्रकृति के होते हैं, इनके बारे में सिर्फ उन्हीं को पता होता है जिनको अपने बारे में बताना चाहते हैं।बाकी के लोग इनके जीवन या दिल दिमाग में क्या चल रहा है, यह न जान सकते हैं ना समझ सकते हैं।

    यह जातक चाहे परेशानी में हों तो भी किसी को जाहिर नहीं होने देते कि वह परेशानी में है। यह लोग आकर्षक कद काठी के होते हैं, और भीड़ में अपनी एक अलग पहचान बना कर चलना इनकी आदत होती है। इनका फ्रेंड सर्कल बहुत बड़ा होता है, यह लोग अत्यंत संवेदनशील होते हैं और छोटी से छोटी बात को भी सह नहीं पाते, हाँ यह किसी और को ना दुखी करते हैं और न देख सकते हैं।

    कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020 :

    वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 4 के स्वामी छाया ग्रह राहु होते हैं , 4 मूलांक वाले लोगों को इस वर्ष अत्यंत सकारात्मक रहने वाला है या यूं कहें कि यह वर्ष उन्हीं का है। जीवन के लगभग हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलने का योग बनेंगे और आप लोकप्रिय भी होंगे। राजनैतिक, संवैधानिक या अन्य सरकारी क्षेत्रों से संबंधित अगर आप कोई कार्य करते हैं तो आप अपनी नई पहचान बनाने में अवश्य कामयाब होंगे।

    इस वर्ष आप अपने परिवार और दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव महसूस करेंगे क्योंकि आप वहां कम समय दे पायेंगे, परंतु जीवन साथी और पारिवारिक लोग आप आपके सपोर्ट में हमेशा खड़े रहेंगे। इस वर्ष आप लीक से हटकर चलेंगे, इस वर्ष आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलतायें मिलना लगभग तय है। कुल मिलाकर यह पूरा साल आपको कई मौके देगा।

    आज का दैनिक राशिफल:

    इन लोगों के लिए रविवार शनिवार तथा सोमवार दिन अत्यंत शुभ एवं महत्वपूर्ण होते हैं और ब्लू कलर, ब्राउन कलर भी इनके लिए बहुत शुभ होते हैं।

    Aries (मेष): आज मेष राशि के जातकों का स्वास्थ्य ठीक ठाक रहने वाला है, धन संपत्ति के मामले में आज आप कम भाग्यशाली हैं, सोच समझकर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला है, अपने व्यवहार में संयम बरतें, प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन उत्तम रहने वाला है, व्यापारियों को आज नुकसान हो सकता है।

    आपका लकी अंक: 2

    Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातक स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी महसूस कर सकते हैं, धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं हैं, पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आपको चाहिए कि संभल कर रहें, व्यापारियों को सायं काल तक कुछ न कुछ लाभ अवश्य होगा।

    आपका लकी अंक: 1

    Gemini (मिथुन) : आज मिथुन राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित रह सकते हैं, परंतु सायं काल तक सब ठीक हो जायेंगे, धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। आज के निवेश आपको फायदे देकर जायेंगे। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत अच्छा है। परिवार के लोग मेलजोल से रहेंगे। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आपको अत्यंत सावधानी बरतने की आवश्यकता है, अनबन हो सकती है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन ठीक-ठाक है ।

    आपका लकी अंक: 8

    Cancer (कर्क) : आज कर्क राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका पूरा साथ देता हुआ दिखेगा। आज कुछ रचनात्मक करके खुद को संतुष्ट करेंगे आप। धन संपत्ति के मामले में थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं आज आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता, संभल कर रहें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में जीवन साथी के साथ आज अद्भुत तालमेल देखने को मिलेगा। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होने निश्चित है ।

    आपका लकी अंक: 3

    Leo (सिंह) : आज सिंह राशि के जातकों को अपने जीवन में आनंद का अनुभव होने वाला है। आज आपका स्वास्थ्य भरपूर साथ देने वाला है और धन संपत्ति के मामले में भी आज आपको लाभ होना सुनिश्चित कर रहे हैं आपके सकारात्मक ग्रह। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी समय बहुत बेहतर बीतने वाला है, कोई खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़ा संभलकर चलने की सलाह है। व्यापारियों को आज अच्छे लाभ हो सकते हैं।

    आपका लकी अंक: 1

    Virgo (कन्या) : आज कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका साथ देता हुआ नहीं दिखाई देता है, संभलकर रहने की सलाह है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें। धन संपत्ति के मामले आज आप भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर नहीं है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ होने के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

    आपका लकी अंक: 9

    Libra (तुला) : आज तुला राशि के जातकों को आज चाहिए कि अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दें, खाने-पीने पर विशेष नियंत्रण रखें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतरीन है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में अनबन संकेत दे रहे हैं आपके ग्रह, तल्ख व्यवहार ना अपनायें, व्यापारियों को उच्च कोटि के लाभ होने निश्चित है।

    आपका लकी अंक: 6

    Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातकों के लिये कार्यक्षेत्र से अच्छे समाचार मिलने वाले हैं। आज एलर्जी की समस्या पर ध्यान देना होगा, क्रोध की अधिकता रह सकती है परन्तु क्रोध में कोई निर्णय न लें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ देने के लिए तैयार हैं उनके सकारात्मक ग्रह।

    आपका लकी अंक: 4

    Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका साथ कम देता नजर आयेगा धैर्य रखें। संपत्ति के मामले में आज भाग्यशाली नहीं है आप, संभल कर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़ा संभल कर कदम रखने की आवश्यकता है, व्यापारियों को आज बड़े लाभ होना तय है।

    आपका लकी अंक: 1

    Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य बहुत बेहतर रहने वाला है। धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं है, निवेश रोक दें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक-ठाक होगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज का दिन एक सुखद याद देकर जायेगा। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होना एकदम निश्चित है।

    आपका लकी अंक: 1

    Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातकों की सेहत थोड़ी गिरी रह सकती है। धन संपत्ति के मामले में आप बहुत भाग्यशाली नहीं है आज, संभल कर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक ठाक बीतेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सुखद अनुभव महसूस करेंगे। व्यापारियों को बड़े नुकसान से इनकार नहीं किया जा सकता।

    आपका लकी अंक: 8

    Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातक अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को बहुत दूर छोड़ चुके होंगे, धन संपत्ति के मामले में बहुत विशेष सावधानी बरतें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में आज बहुत भाग्यवान हैं आप दिन का आनंद लीजिये। प्रेम जीवन भी बहुत गजब बीतेगा, व्यापारियों को लाभ अवश्य होगा।

    आपका लकी अंक: 5

    जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है।

    सवाल आपके जवाब हमारे:

    ई-मेल के जवाब:

    प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान प्रणय खन्ना जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें,श्रीमान प्रणय खन्ना जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

    जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

    नाम:
    डेट ऑफ बर्थ:
    प्लेस ऑफ बर्थ:
    टाइम ऑफ बर्थ:

    (नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।

    Skip to toolbar