दैनिक राशिफल के साथ जानें 10 अक्टूबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

    0
    21

    राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 10 अक्टूबर दिन शनिवार के पूरे दिन का हाल, आप का दैनिक राशिफल, और आज यानि 10 अक्टूबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

    सूर्य से संबंधित गणना:

    सूर्योदय : 06:19
    सूर्यास्त : 17:56

    जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

    सर्वप्रथम आज जन्में लोगों को एस्ट्रो मुकेश वत्स एवं thejai.com परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनायें, 10 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी सूर्य देव होते हैं, सूर्य ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत तेजस्वी होते हैं और जहां भी रहते हैं वहां माहौल को बहुत खुशनुमा और है प्रतिष्ठित बनाकर रखते हैं, इनकी सोच बड़ी सकारात्मक होती है और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। यह जातक नेतृत्व क्षमता को तो बचपन से ही लेकर पैदा होते हैं।

    इन लोगों में दूसरों की मदद करने की बहुत अच्छी प्रवृत्ति होती है। यदि इनसे किसी का वाद विवाद हो भी जाए तो यह कुछ समय बाद उसे भुला देते हैं। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये ये जातक अपने जुनून का इस्तेमाल करते हैं, और यही कारण है कि चाहे व्यवसाय करें या नौकरी अपनी रचनात्मकता के माध्यम से किसी भी कार्य को पूर्ण कर लेते हैं।

    कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020:

    वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 1 के स्वामी सूर्य ग्रह होते हैं, 1 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष कुछ कठिनाइयों भरा और साथ में भ्रमित करने वाला वर्ष रहेगा, इस वर्ष आप अपनी मध्यम स्थिति में ही समय को बीताते रहेंगे। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। कार्यक्षेत्र में अनेकों परेशानियां देखने को मिलेंगी।

    आपको रिश्तो में भी लगातार उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इस वर्ष आपको किसी भी नए कार्य के लिए नहीं सोचना चाहिये, और यदि करना पड़ ही जाए तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। व्यर्थ की चिंता आपको और आपके परिवार को चिंतित रख सकते हैं। आप अपने बच्चे को लेकर भी थोड़े चिंतित रह सकते हैं। आपको चाहिए कि अपने परिवार में एकता बनाकर रखें।

    आज का दैनिक राशिफल:

    Aries (मेष): आज मेष राशि के जातक अपने पारिवारिक जीवन को लेकर थोड़ा चिंता में रह सकते हैं, परंतु आज आपका स्वास्थ्य बहुत साथ देगा। आज धन संपत्ति के मामले में फूंक-फूंक कर कदम रखना है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन अत्यंत सुखमय बीतने वाला है आज आपका।

    आपका लकी अंक: 2

    Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातक अपने स्वास्थ्य के बारे में सोच कर चिंतित रह सकते हैं। आज पारिवारिक जीवन में थोड़ी कलह संभव है, आपको चाहिए कि बुद्धिमत्ता से काम लें, प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी आज आप इतने भाग्यशाली नहीं हैं, परंतु धन-संपत्ति में आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देने वाली है। व्यापारियों को नुकसान हो सकता है संभलकर रहें।

    आपका लकी अंक: 5

    Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, आपको चाहिए कि ज्यादा ना सोचें। धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भी भाग्यशाली नहीं है, निवेश रोक दें तो बेहतर होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत संभलकर रहने वाला है अन्यथा, परिवार का कोई सदस्य रुठ सकता है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

    आपका लकी अंक: 3

    Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातक आज अपनी बेवजह की सोच से परेशान रहेंगे। दोपहर के बाद स्वास्थ्य ठीक रहेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं। परिवारिक जीवन में संभल कर रहें। प्रेम और वैवाहिक जीवन में भी थोड़ी अड़चनें दिख रही हैं। आज व्यापारियों को निवेश करने से बचना चाहिये।

    आपका लकी अंक: 7

    Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातकों को अपने अंदर गजब का आत्मविश्वास महसूस होगा। स्वास्थ्य में सुधार महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामले में भी थोड़ा सुधार होता हुआ दिख रहा है। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन में और वैवाहिक जीवन में थोड़ी अनबन हो सकती है। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ अवश्य होगा।

    आपका लकी अंक: 8

    Virgo (कन्या) : आज कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, आप दिन की शुरुआत आज ध्यान योग और प्राणायाम से कर सकते हैं। धन संपत्ति के मामले में आज अब बिल्कुल भी भाग्यशाली नहीं है तो निवेश रोक दें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय थोड़ा संभल कर चलने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी संभल कर रहने की आवश्यकता है। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ अवश्य होगा।

    आपका लकी अंक: 9

    Libra (तुला): आज तुला राशि के जातकों का स्वास्थ्य बहुत बेहतर रहने वाला है। आपकी पुरानी दिक्कतें समाप्ति की ओर होती चली जायेंगी। धन संपत्ति के मामले में थोड़े कम भाग्यशाली हैं आप, संभल कर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतरीन बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में समरसता बनी रहेगी, खुशियां प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को छिटपुट लाभ होंगे सायं काल तक।

    आपका लकी अंक: 4

    Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातकों का स्वास्थ्य पिछले दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी समय बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज सुखद अनुभव प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ होना निश्चित है।

    आपका लकी अंक: 6

    Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य पिछले दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी समय बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज सुखद अनुभव प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ होना निश्चित है।

    आपका लकी अंक: 6

    Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, आपको चाहिए कि ज्यादा ना सोचें। धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भी भाग्यशाली नहीं है, निवेश रोक दें तो बेहतर होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत संभलकर रहने वाला है अन्यथा, परिवार का कोई सदस्य रुठ सकता है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है ।

    आपका लकी अंक: 3

    Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातक अपने पारिवारिक जीवन को लेकर थोड़ा चिंता में रह सकते हैं, परंतु आज आपका स्वास्थ्य बहुत साथ देगा। आज धन संपत्ति के मामले में फूंक-फूंक कर कदम रखना है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन अत्यंत सुखमय बीतने वाला है आज आपका।

    आपका लकी अंक: 2

    Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिये, खासकर कमर और गर्दन के दर्द पर। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी समय आज का बहुत बेहतर है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में समरसता बनी रहेगी। तल्ख व्यवहार न करें व्यापारियों को सायं काल तक छिटपुट लाभ के संकेत हैं।

    आपका लकी अंक: 9

    जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है.

    सवाल आपके जवाब हमारे:

    ई-मेल के जवाब:

    प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान प्रशांत कदम जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान प्रशांत कदम जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

    जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता [email protected], प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

    नाम:
    डेट ऑफ बर्थ:
    प्लेस ऑफ बर्थ:
    टाइम ऑफ बर्थ:

    (नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) [email protected] पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।