इंदौर में बच्चे का नगर निगम कर्मियों ने पलटा था अंडे का ठेला, मददगारों ने पलटी बच्चे किस्मत

0
45

ठेला पलटने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने से देशभर के लोग बच्चे की मदद को आगे आये, जिससे बच्चे और उसके परिवार की किस्मत ही पलट गई.

इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore Video) जिले में बीते दो दिन पहले नगर निगम की चलाई गई मुहिम के दौरान निगमकर्मियों ने अंडे बेचने वाले एक पारस रायकवार नाम के बच्चे का ठेला पलटा दिया था. लेकिन ठेला पलट जाने की घटना से पारस और उसके परिवार की किस्मत ही पलट गई. यह घटना सोशल मीडिया पर इतनी वायरल हुई कि देशभर से पारस की मदद के लिए लोगो के हाथ आगे आने लगे. इतना ही नहीं, पारस के परिवार के पास कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय से भी फोन आया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह परिवार की मदद को आगे आए और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित परिवार के खाते में पांच लाख रुपये जमा कराने का ऐलान किया है.

एक समय था जब पारस और उसके नाना को एक-एक अंडा बेचने के लिए संघर्ष करना पड़ता था लेकिन आज लगातार मिल रही मदद के कारण पारस के नाना फोन सुनते-सुनते थक गए हैं. पारस के नाना ने बताया कि मदद के लिए अब काफी लोग आगे आने लगे हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दफ्तर से भी फोन आया था. और उनके द्वारा मदद का आश्वासन भी दिया गया. इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पांच लाख रुपये बैंक खाते में जमा कराने का कहा गया है.