अमर सिंह के निधन पर सियासी गलियारे में PM मोदी, अखिलेश यादव से लेकर सभी दिग्गज नेताओ ने जताया दुःख

0
711
अमर सिंह के निधन पर सियासी गलियारे में PM मोदी, अखिलेश यादव से लेकर सभी दिग्गज नेताओ ने जताया दुःख
नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह

Amar Singh Passes Away: 64 वर्षीय समाजवादी पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे जिसके चलते आज दोपहर उनका निधन हो गया.

नई दिल्ली: Amar Singh Passes Away: 64 वर्षीय समाजवादी पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का आज शनिवार की दोपहर निधन हो गया. दिग्गज नेता अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इसी साल मार्च महीने में अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के एक नामी बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी. हमेशा से अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर पहचाना जाता रहा है. अमर सिंह के निधन पर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि- “अमर सिंह एक ऊर्जावान राजनैतिक शख्सियत थे. पिछले कुछ दशकों में, उन्होंने कुछ प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था. वह जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे. उनके निधन से दुख हुआ. उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं. ओम शांति.”

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि.” साथ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी अमर सिंह के निधन पर शोक प्रगट किया है. राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ”वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

सपा के पूर्व दिग्गज नेता के निधन पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने लिखा- “ईश्वर अमर सिंह जी की आत्मा को अपने श्रीचरणों में शरण दें. अमर सिंह जी के परिवार के प्रति मेरी भावपूर्ण संवेदनाएं. मैं इस दुखद क्षण में उनकी शोक संतप्त पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं.

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने अमर सिंह के निधन पर शोक जताया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर मैं गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.”