दिग्गज नेता व समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन

0
72
दिग्गज नेता व समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन
राज्यसभा सांसद अमर सिंह

64 वर्षीय समाजवादी पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे जिसके चलते आज दोपहर उनका निधन हो गया.

नई दिल्ली: 64 वर्षीय समाजवादी पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का आज शनिवार की दोपहर निधन हो गया. दिग्गज नेता अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इसी साल मार्च महीने में अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के एक नामी बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी. हमेशा से अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर पहचाना जाता रहा है.

आपको बता दे कि साल 2013 में अमर सिंह की किडनी खराब हो गई थी. बीमारी के बावजूद भी वह सोशल मीडिया हमेशा एक्टिव रहते थे. आज इद-उल-जुहा के मौके पर भी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से लोगो को शुभकामनाएं दी थीं. उनका आखिरी ट्वीट बालगंगाधर तिलक के पुण्यतिथि पर था.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि.” साथ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी अमर सिंह के निधन पर शोक प्रगट किया है. राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ”वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.”